कारोबार

अनिल अंबानी की एक जीत ने बदली निवेशकों की किस्मत, खूब बनाए पैसे

रिलायंस ग्रुप के मुखिया अनिल अंबानी लगातार कर्ज के जाल से बाहर निकलने की कोशिश कर रहे हैं। इस बीच, अनिल अंबानी को कुछ अच्छी खबरें भी मिल रही हैं। हाल ही में अनिल अंबानी को ऐसी ही एक अच्छी खबर सुप्रीम कोर्ट से मिली है। इस खबर की वजह से निवेशकों ने खूब पैसे बनाए हैं।

दरअसल, शेयर बाजार में रिलायंस समूह की अधिकतर कंपनियों के स्टॉक प्राइस में जबरदस्त तेजी आई है। रिलायंस कैपिटल, रिलायंस पावर, रिलायंस इंफ्रा के शेयर 4.90 फीसदी से ज्यादा की बढ़त के साथ बंद हुए। वहीं, रिलायंस होम फाइनेंस का स्टॉक 5 फीसदी की तेजी के साथ अपर सर्किट लग गया।

किस शेयर का क्या हाल

रिलायंस कैपिटल-18.02 रुपए प्रति शेयर (4.95 फीसदी ग्रोथ)
रिलायंस पावर- 13.27 रुपए प्रति शेयर (4.98 फीसदी ग्रोथ)
रिलायंस नवल- 2.90 रुपए प्रति शेयर (0.35 फीसदी ग्रोथ)
रिलायंस होम फाइनेंस- 4.20 रुपए प्रति शेयर (5.00 फीसदी ग्रोथ)
रिलायंस इंफ्रा- 74.15 रुपए प्रति शेयर (4.95 फीसदी ग्रोथ)

अनिल अंबानी को जीत कैसी:

दरअसल, सुप्रीम कोर्ट ने अनिल अंबानी समूह की कंपनी दिल्ली एयरपोर्ट मेट्रो एक्सप्रेस प्राइवेट लि. (डीएएमईपीएल) के पक्ष में 2017 में आए मध्यस्थता फैसले को बरकरार रखा है।

इससे रिलायंस इन्फ्रास्ट्रक्चर को 63.2 करोड़ डॉलर या 4,600 करोड़ रुपये से अधिक मिलेंगे।  कंपनी के अधिवक्ता ने मामले की सुनवाई के दौरान कहा था कि डीएएमईपीएल इस राशि का इस्तेमाल अपने ऋणदाताओं को बकाया के भुगतान के लिए करेगी। डीएएमईपीएल ने 2008 में एयरपोर्ट मेट्रो लाइन का परिचालन 2038 तक करने के लिए डीएमआरसी से करार किया था। दोनों पक्षों के बीच विवाद के बाद डीएएमईपीएल ने एयरपोर्ट मेट्रो लाइन का परिचालन रोक दिया था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button