ऑटो

Royal Enfield Classic 350 की लॉन्च डेट आई सामने, जानिए इस मोटरसाइकिल में क्या होगा खास

पॉपुलर मोटरसाइकिल रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 (Royal Enfield Classic 350) की लॉन्च डेट आखिरकार सामने आ गई है और मोटरसाइकिल 1 सितंबर, 2021 को लॉन्च की प्लानिंग की गई है. क्लासिक रेंज अब एक दशक से अधिक समय से ब्रांड की सबसे ज्यादा बिकने वाली पेशकश रही है और नया मॉडल कंपनी के भविष्य के लिए बेहद महत्वपूर्ण है. नई क्लासिक 350 जे प्लेटफॉर्म पर बेस्ड दूसरा मॉडल होगी जो पिछले साल बिक्री के लिए गए रॉयल एनफील्ड मीटिओर 350 की तरफ इशारा करता है.

पिछले स्पाई शॉट्स ने पहले से ही नए क्लासिक 350 के बारे में बहुत कुछ बताया है जिसमें इसके ट्रेडिशनल लुक और नए कलर ऑप्शन शामिल हैं. 2021 रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 में भी मीटिओर की तरह 349 सीसी, सिंगल-सिलेंडर इंजन से पावर लिए जाने की उम्मीद है. क्लासिक 350 पर भी मोटर के समान 20 bhp और 27 Nm पीक टॉर्क जनरेट करने की संभावना है. इंजन को 5-स्पीड गियरबॉक्स के साथ जोड़ा जाएगा. बाइक के फ्रंट में टेलिस्कोपिक फोर्क्स और रियर में ट्विन शॉक्स का भी इस्तेमाल किया जाएगा.

रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 में क्या होगा खास 

बाइक में ड्यूल-चैनल ABS स्टैण्डर्ड के साथ दोनों छोर पर डिस्क ब्रेक मिलने की भी उम्मीद है. एंट्री-लेवल मॉडल्स पर रियर ड्रम ब्रेक का ऑप्शन उपलब्ध हो सकता है. दूसरे बड़े फीचर्स जो हम 2021 रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 में देखने की उम्मीद करते हैं, उनमें एक डिजिटल ट्रिपमीटर, फ्यूल गेज और ओडोमीटर के साथ एक अपडेटेड इंस्ट्रूमेंट कंसोल शामिल है. मॉडल को मीटिओर से ट्रिपर नेविगेशन पॉड भी मिल सकता है, जो हाई वेरिएंट के लिए खास हो सकता है. साथ ही अलग-अलग कलर स्कीम्स, एक्सेसरीज़ आदि से कई प्राइवेटाइजेशन ऑप्शन्स को देखने की उम्मीद है.

क्या होगी रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 की कीमत

रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 की कीमत वर्तमान में 1.79 लाख रुपए से है, जो 2.06 लाख रुपए (सभी कीमतें, एक्स-शोरूम) तक जा रही है. नई जनरेशन के मॉडल को इसी तरह की कीमत के साथ पेश किए जाने की उम्मीद है. जबकि ये टॉप वेरिएंट में सभी फीचर्स के साथ हाई प्राइस टैग के साथ बिक्री पर जा सकता है. नई क्लासिक 350, होंडा सीबी350 एच’नेस (Honda CB350 H’ness), बेनेली इम्पीरियल 400, जावा और इस सेगमेंट की दूसरी मोटरसाइकिलों के साथ मुकाबला करेगी.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button