बारातियों से भरी बस में उतरा करंट, दो लोगों की मौत

0
380

Irfan Ali

बारात की खुशियां गम में बदलीं

हमीरपुर(यूपी)बारातियों से भरी एक बस की छत पर चढ़ा किशोर हाईटेंशन लाइन की चपेट में आ गया। जिससे बस में दौड़ रहे करंट ने बस परिचालक को भी अपनी चपेट में ले लिया। दोनों को उपचार के लिये अस्पताल ले जाया गया, जहां पर डाक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शवों का पंचनामा भरकर पोष्टमार्टम के लिये भेज दिया।


जानकारी के अनुसार जलालपुर थाना क्षेत्र के ग्राम पचखुरा निवासी विशेष सिंह यादव की पुत्री रचना का विवाह महोबा जनपद अन्तर्गत पनवाड़ी थाना क्षेत्र के ग्राम स्योढ़ी निवासी अतुल पुत्र महाराज सिंह के साथ तय हुआ था। शनिवार की शाम महाराज सिंह अपने पुत्र की बारात लेकर पचखुरा गांव पहुंचा। जहां पर धूमधाम से विवाह समारोह सम्पन्न हुआ।

विवाह की प्रमुख रस्में पूरी होने के बाद बारातियों से भरी एक बस रविवार तड़के करीब 5.30 बजे पचखुरा से स्योढ़ी के लिये रवाना हुई। अभी बस पचखुरा नहर के पास ही पहुंची थी कि तभी ग्राम सियोढ़ी निवासी 16 वर्षीय शिवम पुत्र लल्लूराम यादव बस के ऊपर चढ़ने लगा। जैसे ही वह बस के ऊपर पहुंचा तभी हाईटेंशन लाइन की चपेट में आकर तड़पने लगा। उसी समय बस का परिचालक 26 वर्षीय हरीसिंह पुत्र बद्रीप्रसाद बस का हैंडल पकड़ कर बस पर चढ़ रहा था। जमीन से अर्थिंग मिलने के कारण वह भी करंट की चपेट में आ गया। इतने में बस चालक ने बस को आगे की ओर बढ़ा दिया जिससे बाकी के यात्री सुरक्षित बच गये।

गंभीर रूप से झुलसे दोनों युवकों को उपचार के लिये स्वास्थ्य केन्द्र सरीला ले जाया गया। जहां पर चिकित्सकों ने दोनों की हालत नाजुक देख सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र राठ रेफर कर दिया।सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पहुंचने पर चिकित्सकों ने दोनों युवकों को मृत घोषित कर दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.