सिंगापुर के फुटबॉल कोच ने पगड़ी वाली टिप्पणी पर माफी मांगी

0
166
Football
Football
सिंगापुर। सिंगापुर की राष्ट्रीय फुटबॉल टीम के कोच ने यहां पिछले सप्ताह मैच से पहले एक संवाददाता सम्मेलन के दौरान एक सिख रिपोर्टर पर की गई अपनी टिप्पणियों के लिए माफी मांग ली है।
चैनल न्यूज एशिया ने फुटबॉल एसोसिएशन ऑफ सिंगापुर (एफएएस) के एक बयान के हवाले से कहा, ‘एफएएस सिंगापुर और मॉरिशस के बीच मैच से पहले छह सितंबर को प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान फंडी अहमद के बयान पर खेद व्यक्त करता है जिससे सिख समुदाय के सदस्यों को चोट पहुंची।
बयान में कहा गया है कि फंडी और एफएएस दोनों ने रिपोर्टर दिलेनजीत सिंह और सिख सलाहकार बोर्ड से संपर्क किया और माफी मांगी तथा स्पष्टीकरण दिया। इसमें कहा गया है, ‘सिंह ने शालीनता से हमारा स्पष्टीकरण और माफी स्वीकार कर ली। सिख सलाहकार बोर्ड के साथ हमारी चर्चा से यह भी पता चला कि टिप्पणी सिख समुदाय को चोट पहुंचा सकती थी हालांकि यह किसी दुर्भावना से नहीं की गई थी।
गुरुवार को Change–org याचिका शुरू की गई जिसमें राष्ट्रीय कोच से माफी की मांग की गई थी। याचिका के अनुसार, पूर्व स्टार फुटबॉलर फंडी ने यह टिप्पणी तब की जब सिंह ने खिलाड़ियों के ‘कौशल और तकनीक’ के बारे में एक सवाल पूछा था।
फंडी ने कहा था, ‘हमारा प्रदर्शन खराब नहीं है। मैं किसी की निंदा नहीं कर सकता क्योंकि दूसरों के मुकाबले हमारी व्यवस्था अलग है। मैं यह भी नहीं कह सकता क्योंकि यह सरकार के खिलाफ है। आप जानते हैं कि अगर मैं चिल्लाकर यह कहूंगा तो आप देखेंगे कि आपकी पगड़ी चली जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.