World Cup:भारत ने पाकिस्तान को शानदार तरीके से हराया

0
143

वर्ल्ड कप 2019 में भारत ने एक बार फिर जोरदार और शानदार प्रदर्शन करते हुए चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को 89 रन से मात दी। मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रेफर्ड मैदान पर खेले गए मैच में जीत के साथ ही भारत ने वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ सभी मैचों में जीत का रिकॉर्ड बरकरार रखा है। भारत और पाकिस्तान के बीच वर्ल्ड कप में कुल 7 मुकाबले हुए और सभी में भारत ने जीत हासिल की है।इस मैच में जबरदस्त बैटिंग करते हुए भारत ने पाकिस्तान के समक्ष अभेद दुर्ग का निर्माण कर दिया।इसके बाद जबरदस्त बॉलिंग करते हुए पाक को 89 रन से हरा दिया।

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया ने 50 ओवर में 5 विकेट गंवाकर 336 रन बनाए। जवाब में पाकिस्तान की टीम ने संशोधित लक्ष्य 40 ओवरों 302 के आगे 6 विकेट पर 212 रन ही बना सकी। इसके साथ ही भारत ने पाकिस्तान पर वर्ल्ड कप में अपनी सबसे बड़ी जीत हासिल की। इससे पहले टीम इंडिया ने 2015 में पाकिस्तान को एडिलेड में 76 रनों से हराया था।

Social media

टीम इंडिया की इस जीत में बल्लेबाजों रोहित शर्मा ने 140 रन विराट (77) और केएल राहुल ने (57) भी अर्धशतक ठोका।फिर हार्दिक पांड्या और विजय शंकर ने भी ऑलराउंड खेल दिखायाा।वहीं रही सही कसर भारतीय गेंदबाजों ने पूरी कर दी।

क्रिकेट टीम

भारत: विराट कोहली (कप्तान), लोकेश राहुल, रोहित शर्मा, विजय शंकर, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, केदार जाधव, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह

पाकिस्तान: इमाम-उल-हक, फखर जमान, बाबर आजम, मोहम्मद हफीज, सरफराज अहमद (कप्तान/विकेटकीपर), शोएब मलिक, इमाद वसीम, शादाब खान, हसन अली, वहाब रियाज, मोहम्मद अमीर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.