सानिया मिर्जा और अंकिता रैना के साथ भारत फेड कप की चुनौती के लिए तैयार

0

दुबई। अनुभवी सानिया मिर्जा और शानदार फॉर्म में चल रहीं अंकिता रैना की मौजूदगी से भारतीय टीम मंगलवार से यहां शुरू हो रहे छह देशों की फेड कप प्रतियोगिता में प्लेऑफ में जगह पक्की करने की कोशिश करेगी। अंकिता इस सत्र की शुरुआत से शानदार लय में है।

उन्होंने आईटीएफ प्रतियोगिता के दो एकल खिताब जीतने के साथ दो युगल खिताब भी अपने नाम किए हैं। वह एकल रैंकिंग में करियर के सर्वश्रेष्ठ 160वें पायदान पर हैं लेकिन फेड कप में उनका प्रदर्शन शानदार रहा है जहां उन्होंने खुद से बेहतर खिलाडिय़ों को कड़ी टक्कर दी है।

अंकिता कई बार ग्रैंडस्लैम जीत चुकीं सानिया के साथ कप्तान विशाल उप्पल की सबसे बड़ी हथियार होंगी। कोरोना वायरस के संक्रमण के प्रसार के कारण टूर्नमेंट तीन सप्ताह के विलंब से खेला जा रहा है। भारत को हालांकि इसका फायदा हुआ है क्योंकि ऑस्ट्रेलियन ओपन के युगल मुकाबले में चोटिल हुईं सानिया को चोट से उबरने का समय मिल गया।

बड़े मैचों को खेलने और जीत दर्ज करने के उनके अनुभव से टीम के युवा खिलाडिय़ों को दबाव से बेहतर तरीके से निपटने में मदद करेगा। अंकिता ने कहा, ‘मैंने सत्र की अच्छी शुरूआत की है, इसलिए प्रतियोगिता से पहले मेरा आत्मविश्वस बढ़ा है। जाहिर है सानिया हम सबको अपना सर्वश्रेष्ठ करने के लिए प्रेरित करेंगी।

टीम में रिया भाटिया और करमन कौर थंडी भी शामिल हैं जिनहें खुद को साबित करना होगा। भारतीय टीम एशिया ओशियाना ग्रुप एक में पिछली बार चौथे स्थान पर रही थी। टीम को चीन, चीनी ताइपे और कोरिया से तगड़ी चुनौती मिल सकती है क्योंकि उनकी टीमों में शीर्ष 100 में शामिल खिलाड़ी हैं। भारत को इंडोनेशिया और उज्बेकिस्तान के खिलाफ ज्यादा परेशानी नहीं होना चाहिए।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.