महिमा चौधरी ने क्यों छोड़ दी फिल्म इंडस्ट्री, खुद किया खुलासा

0
240
आज हम बात करते हैं 90 के दशक की। जहां हम आपको एक ऐसी खूबसूरत अदाकारा के बारे में बताएंगे जिनकी खूबसूरती ने परदेशियों को भी देश बुला लिया था, जी हाँ हम बात कर रहे हैं बॉलीवुड में शूमार और खूबसूरत अदाकारा महिमा चौधरी की। महिमा चौधरी का असली नाम ‘रितु चौधरी था।
”महिमा” नाम उनको फिल्म इंडस्ट्री ने दिया। फिल्मों में आने से पहले महिमा आमिर खान और ऐश्वर्या राय बच्चन के साथ कई कमरशियल ऐड में काम कर चुकी थी। इन ऐड में जब पहली बार फिल्म निर्देशन सुभाष घई ने महिमा चौधरी को देखा तभी सुभाष ने महिमा को अपनी फिल्म में लेने का फैसला किया।
जब एड ने बनाई किस्मत
महिमा चौधरी की बॉलीवुड में पहली डेब्यू फिल्म परदेश थी इस फिल्म में महिमा ने शाहरुख खान के साथ काम किया था। इस फिल्म ने मानों महिमा चौधरी की किस्मत खोल दी। फिल्म परदेश के बाद उनके हाथ एक से एक बड़ी फिल्म लगी। अपने फिल्मी करियर में महिमा चौधरी ने सभी बड़े स्टार के साथ काम किया है, जिसमें शाहरुख़ खान से लेकर संजय दत्त, अनिल कपूर, गोविंदा जैसे दिगज्जो के नाम शामिल है।

महिमा बनी सुपरस्टार
सन् 2000 तक आते-आते महिमा चौधरी बॉलीवुड की बड़ी सुपरस्टार बन चुकी थी। महिमा के फिल्मी करियर में उनके दमदार रोल और फिल्मों की बात की जाए तो उन्होंने अपनी पहली फिल्म से ऑडियंस के मन में अपने अभिनय से एक छाप छोड़ दी थी। 1997 में रिलीज हुई फिल्म ‘परदेस’ में शाहरुख और महिमा रोमांस करते नजर आए थे।

इसके बाद महिमा 2000 में अक्षय के साथ ‘खिलाड़ी 420’ और ‘धड़कन’ में नजर आई थीं। फिर साल 2002 में महिमा लव ट्रैंगल फिल्म ‘दिल है तुम्हारा’, 2003 में ‘बागबान’ और ‘एल ओ सी’ में दिखी थीं। वहीं बात की जाए की महिमा आखिरी बार किस फिल्म में नजर आई थीं तो वो हैं ‘द गैंग्स ऑफ मुंबई’ और ‘कांची’ जो 2014 में रिलीज हुई थीं।

बड़े पर्दे से गायब हो गयी महिमा
फिल्म धड़कन के लिए बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड भी मिला था। लेकिन इसके बाद मानों महिमा के करियर में ग्रहण लग गया हो इस फिल्म के बाद महिमा चौधरी कई फिल्मो में नज़र तो जरूर आयी लेकिन धीरे-धीरे उनका करियर ग्राफ गिरने लगा और वो बड़े पर्दे से गायब हो गयी।

गुपचुप शादी रचाई
महिमा चौधरी ने आर्किटेक्चर बॉब मुखर्जी के साथ साल 2006 में गुपचुप शादी रचाई। लेकिन अब वह उनके साथ नहीं रहती हैं। आपको यह भी बता दे की महिमा चौधरी की एक 8 साल की बेटी है जिसका नाम आरियाना हैं। इसके बाद वह कई बार इलेक्शन कैंपेन मे नज़र आती रही।

महिमा चौधरी की बॉलीवुड की आखिरी फिल्म 2016 में आई डार्क चॉकलेट थी जो शीना बोरा के मर्डर केस पर आधारित थी।

आपको बता दे कि महिमा चौधरी के वजन बढ़ने के कारण वह काफी सुर्खियों मे रही, ” महिमा चौधरी ने एक इंटरव्यू के दौरान बताया कि उनसे पूछा गया की बॉलीवुड से दुरी बढ़ाने का क्या कारण है, तब उन्होंने कहा कि ‘बॉलीवुड में बड़ी उम्र की हीरोइनों को अच्छा रोल नहीं मिलता, इसलिए मैंने इस इंडस्ट्री से दूरी बना ली है, और साथ में यह भी कहा कि ” नॉर्मल रोल करने से बेहतर है मे कुछ न करू’।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.