34 C
Lucknow, IN
Tuesday, June 18, 2019

इंडियन रीडर न्यूज़ – एक निडर सच…

लाइव रीडर न्यूज़ पोर्टल दैनिक इंडियन रीडर न्यूज़ समाचार पत्र से संबंधित मीडिया मंचों वाला एक हिंदी समाचार का माध्यम है। इसका मिशन इंटरनेट युग में हिंदी भाषा की उन्नति में सहयोग व समझ को विकसित करना,बेहतर आपसी समझ पैदा करने वाले एक मंच के रूप में काम करना और एक बहु-जातीय एवं बहु-सांस्कृतिक देश को एक राष्ट्र में बदलने के लक्ष्य की प्राप्ति को आसान बनाना है।
इस संगठन के सभी मंच — प्रिंट, डिजिटल, सामाजिक मीडिया और वीडियो मीडिया आजकल के अन्य पोर्टलों की तरह भेड़ चाल से ना जुड़कर बिल्कुल सत्यता पर आधारित प्रतिबद्ध रिपोर्टिंग के माध्यम से उच्च गुणवत्ता वाली और आकर्षक सामग्री देने का प्रयास करेंगे। हिन्दी में हमारा समाचार पत्र इंडियन रीडर न्यूज़ और यह पोर्टल घटनाओं और विश्लेषण को सही परिप्रेक्ष्य में रखने का प्रयास करेगा।
ईमानदार पत्रकारिता और विश्लेषण के बूते पर यह लंबे समय तक सामयिक रहने वाले मुद्दों को पाठकों के दिल-दिमाग में और विचारों के बाजार में चिरस्थायी बनाएगा। रिपोर्टर कवरेज में प्रस्तुत सामग्री इस तरह प्रस्तुत की जाएगी जिससे राजनीति, संस्कृति, शिक्षा, जीवन शैली, स्वास्थ्य, व्यापार, साहित्य, खेल और जनरुचि के अन्य क्षेत्रों के बारे में सभी जागरूक पाठकों की जरूरत पूरी हो। सत्य स्वदेश का स्वरुप और अनुभूति इसे पाठक और विज्ञापनदाता दोनों के लिए अनूठा और उपयोगी बनाएगा।
भारत सरकार एवं उत्‍तर प्रदेश सरकार द्वारा चलायी जा रही विभिन्‍न लोक कल्‍याणकारी योजनाओं का अपने समाचार पत्र व न्‍यूज़ वेब पोर्टल के माध्‍यम से प्रचार-प्रसार करना हमारे मौलिक सिद्धांतों में से एक है, क्‍योंकि एक मीडिया संस्‍थान होने के नाते ये हमारा नैतिक दायित्‍व भी है कि हम जनता को देश एवं समाज हित में जागरूक करें और उन्हें समाचार के माध्यम से अच्छा संदेश पहुंचाकर देश की उन्नति के प्रति लोगों के अंदर संचार भावना पैदा करें।
कुछ युवा पत्रकारों द्वारा शुरू कि‍ये गये इस प्रोजेक्‍ट को भवि‍ष्‍य में और भी परि‍ष्‍कृत रूप देना हमारे लक्ष्‍यों में से एक है। इस पोर्टल के माध्यम से उन युवाओं को भी एक मंच दिया जाता है जो कि अपने विचार और लेखनी में प्रतिभा रखते हैं और देश की उन्नति के लिए कुछ नया करना चाहते हैं।